spainvsitaly

spainvsitalyकॉलेज फ़ुटबॉल के NASCAR-ification का प्रसारण किया जाएगा - डॉग स्पोर्ट्स - cubes from 1 to 30spainvsitalyकॉलेज फ़ुटबॉल के NASCAR-ification का प्रसारण किया जाएगा - डॉग स्पोर्ट्स - cubes from 1 to 30spainvsitalyकॉलेज फ़ुटबॉल के NASCAR-ification का प्रसारण किया जाएगा - डॉग स्पोर्ट्स - cubes from 1 to 30spainvsitalyकॉलेज फ़ुटबॉल के NASCAR-ification का प्रसारण किया जाएगा - डॉग स्पोर्ट्स - cubes from 1 to 30spainvsitalyकॉलेज फ़ुटबॉल के NASCAR-ification का प्रसारण किया जाएगा - डॉग स्पोर्ट्स - cubes from 1 to 30

के तहत दायर:

कॉलेज फ़ुटबॉल के NASCAR-ification का प्रसारण किया जाएगा

बिग टेन पर जाने से पहले प्रत्येक दूसरे यूएससी निर्णय निर्माताओं के लिए एक उंगली पकड़ें।
जॉन कॉर्ड्स / आइकन स्पोर्ट्सवायर द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो

बधाई हो, सब लोग। हमने अब इसे बिना किसी कॉन्फ़्रेंस रीअलाइनमेंट मूव्स की घोषणा के लगभग एक पूरा सप्ताह बना लिया है जो कॉलेज फ़ुटबॉल परिदृश्य में एक विवर्तनिक बदलाव पैदा करेगा।

पिछले हफ्ते की घोषणा है कि पीएसी -12 के दिग्गज दक्षिणी कैल और यूसीएलए बिग टेन के लिए उतरेंगे, कुछ को कॉलेज फुटबॉल सर्कल में आश्चर्यचकित कर दिया, इसलिए नहीं कि इसके बारे में अफवाहें नहीं थीं (वहां थीं) या क्योंकि इस कदम के लिए कोई औचित्य नहीं था (वहां है), लेकिन क्योंकि यह केवल मौजूदा आदेश के सामने उड़ता है। माइकल लुईस की किताब में एक शब्दचित्र हैद बिग शॉर्ट जिसमें लुईस अपने दो मुख्य पात्रों के बारे में बात करता है जो खराब वित्तीय परिणामों पर दांव लगाते हुए विकल्प बाजार में बहुत पैसा कमाते हैं, जो कि बाजार में कुछ हद तक गलत थे क्योंकि लोग बस यह नहीं सोचना चाहते थे कि सबसे खराब स्थिति आ सकती है। रास्ता। जबकि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि रोटेल और बीयर पनीर की लीग में शामिल होने वाले ब्रुइन्स और ट्रोजन एक तबाही है, यह निश्चित रूप से एक ऐसी चीज है जिस पर किसी ने भी 2012 के आसपास कॉलेज फुटबॉल की दुनिया में निष्पक्ष रूप से विश्वास नहीं किया होगा। यदि आप यूसीएलए पर दांव लगाने के लिए तैयार थे और आयोवा एक दशक पहले सम्मेलन के साथी होंगे, मुझे लगता है कि आप कुछ सचमुच स्वादिष्ट बाधाओं को प्राप्त कर सकते थे।

लेकिन यह एक अलग दुनिया है जिसमें हम खुद को पाते हैं। कॉलेज फ़ुटबॉल एक क्षेत्रीय खेल के रूप में विकसित हुआ, अंततः घटक स्कूलों के हितों की सेवा के लिए डिज़ाइन किए गए सम्मेलनों के ढीले राष्ट्रीय संघ में रूपांतरित हो गया। कुछ बिंदु पर शक्तियों के लिए यह स्पष्ट हो गया कि तीव्र क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्विता और स्थानीय वफादारी से भारी मात्रा में धन का गबन किया जा सकता है। हम उस चरण में एक ठोस तीस साल हैं, और शायद इससे बाहर निकलने के रास्ते पर, एक ऐसे युग की ओर बढ़ रहे हैं जिसमें कॉलेज फुटबॉल अपने मूल में एक राष्ट्रीय उत्पाद है, और स्कूल इसके विपरीत सम्मेलनों का जवाब देते हैं। आज के हाई स्कूल फ़ुटबॉल रंगरूट देश भर में रंगरूटों के साथ दोस्ती करते हैं, जिस तरह से वे बीस साल पहले नहीं करते थे, कॉलेज फ़ुटबॉल प्रतिद्वंद्विता अब एक राष्ट्रीय मामला है। खेल का नाम पूर्व छात्रों और प्रशंसकों के भौगोलिक रूप से द्वीपीय समूह को एक अच्छा अनुभव प्रदान नहीं कर रहा है। जॉर्जिया निश्चित रूप से गैर-सम्मेलन मैचअप में क्लेम्सन को शेड्यूल करना जारी रखेगा। लेकिन ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि 'टोकोआ या एंडरसन में डॉग के प्रशंसक अपने नारंगी-पहने पड़ोसियों पर डींग मारने का अधिकार चाहते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि ईएसपीएन के पास ताजा कॉलेज फुटबॉल सामग्री के लिए एक अतृप्त भूख है, यहां तक ​​​​कि मिनियापोलिस और सिएटल में भी लोगों की दिलचस्पी हो सकती है।

हमने इसे पहले देखा है। हमने इसे कॉलेज फ़ुटबॉल के सबसे समर्पित भूगोल, दक्षिण में देखा है। हम जो देख रहे हैं वह कॉलेज फुटबॉल का निरंतर NASCAR-ification है।

इस साइट के लंबे समय से पाठकों के लिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, लेकिन मैं बूढ़ा हूं। मैं जराचिकित्सा सहस्राब्दी से सिर्फ सादा जराचिकित्सा में उस संक्रमण में हूँ। नतीजतन मुझे एक खेल की दुनिया याद है जिसमें आरवी ने डेटोना और टालडेगा के खेतों में पानी भर दिया था, और "द रॉक" ने पूर्व मियामी तूफान और कुश्ती स्टार को नहीं बल्कि कैरोलिनास में सबसे छोटे छोटे ट्रैकों में से एक को संदर्भित किया था। NASCAR एक गहन क्षेत्रीय खेल के रूप में शुरू हुआ, वफादारी जितनी जटिल और सूक्ष्म थी उतनी ही गहरी थी। यह महान रंगमंच के लिए बनाया गया था।

हर कोई या तो डेल अर्नहार्ड्ट से प्यार करता था या नफरत करता था। ज्यादातर सभी जानते थे कि "द किंग" ब्लू साबर शूज़ गाने के बजाय एसटीपी कार चलाते थे। प्रशंसकों के बीच भक्ति का भंडार चौड़ा नहीं था, लेकिन बहुत गहरा था। मैं शर्त लगाने के लिए तैयार हूं कि 1988 में जॉर्जिया राज्य में बिल इलियट के नाम की मान्यता कम से कम उपराज्यपाल के रूप में उच्च थी, और राज्य विधायिका के 94% से अधिक की दृष्टि थी। साथ ही वह शायद बिना पहचाने ही लोअर मैनहटन की सड़कों पर फुल रेस डे फायर सूट में चल सकता था।

NASCAR बुखार एक शक्तिशाली बीमारी थी और किसी समय किसी ने कहा था "अगर हम इस उत्साह को बोतल कर सकते हैं तो हम लाखों कमा सकते हैं।" तो उन्होंने किया। स्टॉक कार रेसिंग को तट से तट तक भेज दिया गया और केबल टेलीविजन द्वारा अमेरिका के हर घर में पहुंचा दिया गया। स्थानीय और क्षेत्रीय हस्तियां राष्ट्रीय चेतना का हिस्सा बन गईं। और अमेरिका इसे प्यार करता था। क्षेत्रीय सितारे रहे ड्राइवर मेगा स्टार बन गए। राष्ट्रीय ब्रांड अभियानों के चेहरे, सप्ताह की रात के सिटकॉम पर कैमियो करना। रेस वीकेंड जो पश्चिमी वर्जीनिया की पहाड़ियों में हुए थे, अचानक कैलिफोर्निया की पहाड़ियों और टेक्सास के मैदानी इलाकों में हो रहे थे। NASCAR हर तरह से विशाल, विशाल, हर जगह विशाल बन गया।

विशाल, और खोखला। यदि आपने पिछले पंद्रह वर्षों में स्टॉक कार रेसिंग का अनुसरण किया है, तो आप जानते हैं कि खेल की व्यक्तिगत उपस्थिति लगातार नीचे की ओर रही है और 2005 में टेलीविज़न दर्शकों की संख्या चरम पर थी और इसी तरह नीचे भी रही है। क्यों? वैसे बहुत सारे संदिग्ध हैं। कुछ लोगों का कहना है कि खेल कभी भी डेल एर्नहार्ड्ट जैसे दिग्गजों की जगह लेने में सक्षम नहीं था। अर्नहार्ड्ट जैसी मौतों को रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए सुरक्षा उपायों ने एक कम आकर्षक उत्पाद बनाया। पर्यावरण के प्रति अधिक जागरूक दुनिया में चार घंटे तक हवा में लेड वाले गैसोलीन से CO2 उगलते हुए चालीस कारों को देखने की धारणा को सही ठहराना मुश्किल था। या यह कि देखने के विकल्पों की दुनिया में उन कारों को ट्रैक के चारों ओर घंटों तक घूमते हुए देखना पेंट को सूखा देखने से थोड़ा अधिक रोमांचक है। और स्पष्ट रूप से, कुछ प्रशंसक जो 1970 और 80 के दशक में खेल के प्रति इतने भावुक थे, वे अब आसपास नहीं हैं, और उनके बच्चों और पोते-पोतियों के पास अन्य, बेहतर मनोरंजन विकल्प हैं।

हो सकता है कि उन सभी आलोचनाओं में कुछ योग्यता हो और लंबे समय के प्रशंसकों के कम से कम कुछ सबसेट को दूर करने की व्याख्या करें। लेकिन मुझे लगता है कि NASCAR के लिए बड़ा मुद्दा यह था कि इसने अपना मूल खो दिया। टचस्टोन जिसने खेल को उसके अधिकांश प्रशंसकों से परिचित कराया। नए स्थान, नए नियम, और उच्च टिकट और व्यापारिक मूल्य के माध्यम से खेल से राजस्व के हर डॉलर को निचोड़ने पर जोर देने से कुछ प्रशंसकों का मोहभंग हो गया। उनमें से कुछ लोग जो अपना सप्ताहांत स्टॉक कार रेसिंग के मंदिरों में बिताते थे, उन्होंने अपना समय और पैसा कॉलेज फुटबॉल के मंदिरों में खर्च करना शुरू कर दिया। प्रकृति एक निर्वात से घृणा करती है, और पानी की तरह फैंटेसी बहती है। उन RVs के प्रतिस्थापन जो कई मामलों में मार्टिंसविले और ब्रिस्टल और नॉर्थ विल्केसबोरो में आराम करने के लिए आते थे, अब नॉक्सविले और एथेंस और तल्लाहसी में खींचे जाते हैं। NASCAR ने उन्हें खो दिया, या शायद उन्हें पीछे छोड़ दिया। किसी भी तरह, बहुत सारे स्टॉक कार प्रशंसक चले गए हैं और वे वापस नहीं आ रहे हैं।

मुझे डर है कि कॉलेज फ़ुटबॉल एक समान सड़क से नीचे जा रहा है। व्यवसाय संचालन की प्रकृति यह है कि आप पिछले साल की तुलना में अगले साल कम पैसा कमाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। व्यापार में असफलता की यही परिभाषा है। और कॉलेज फ़ुटबॉल, इससे पहले NASCAR की तरह, बहुत अधिक व्यवसाय है। यह दशकों से ऐसा ही है, लेकिन आप हवा में अब गति को तेज कर रहे हैं। उद्यम क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्विता और डींग मारने के अधिकारों के किनारे से और दूर जाने लगा था जिसने इसे इतने सारे लोगों के लिए एक जुनून बना दिया था। उसे उस परिचित किनारे से बांधने वाली रस्सी अब पूरी तरह से टूट गई है। कॉलेज फ़ुटबॉल अब वह खेल नहीं रह गया है जिससे हममें से कई लोग प्यार करते हुए बड़े हुए हैं। यह कुछ अलग है, ग्लिट्ज़ियर, pricier, और शायद ठंडा।

यह कई तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए संघर्ष करने वाला खेल भी है। खिलाड़ी के स्वास्थ्य के मुद्दे। खिलाड़ी मुआवजा। सर्पिल सुविधा खर्च। और हर समय खेल के निर्णय निर्माता नीचे की रेखा को देख रहे हैं, लगातार अधिक लीवर को खींचने के लिए और बटनों को दबाने के लिए मीडिया समूह से अंतिम कीमती डॉलर को निचोड़ने के लिए जो अरबों का भुगतान करते हैं और प्रशंसकों जो हजारों का भुगतान करते हैं।

हालांकि किसी बिंदु पर इसे रोकना होगा। सब कुछ करता है। भौतिक या मनोरंजन जगत में कोई भी वस्तु अनंत रूप से विकसित नहीं हो सकती। पिछले कुछ दिनों से मेरे मन में यह सवाल कौंधा है कि जब विस्तार समाप्त हो जाएगा, तो कॉलेज फुटबॉल के मूल में क्या बचेगा?

मुझे अभी भी यकीन नहीं है कि यह क्या होगा। मुझे लगता है कि मैं अभी भी एक कॉलेज फुटबॉल प्रशंसक रहूंगा। लेकिन क्या मैं दुनिया में वही कॉलेज फुटबॉल प्रशंसक बनूंगा जहां जॉर्जिया हर साल ऑबर्न नहीं खेलता है? दुनिया की सबसे बड़ी आउटडोर कॉकटेल पार्टी डलास में कहाँ खेली जाती है? जिसमें एसईसी हमें यह समझाने की कोशिश में बहुत पैसा खर्च करता है कि ऑरलैंडो टेलीविजन बाजार, एर, उम, मेरा मतलब सेंट्रल फ्लोरिडा के साथ हमारे कड़वे दुश्मन के साथ एक लंबे समय से चल रही तीव्र प्रतिद्वंद्विता है?

मुझे यकीन नहीं है कि हम किस तरह के फ्रेंकेन-स्पोर्ट की ओर बढ़ रहे हैं क्योंकि कॉलेज फुटबॉल कमिश्नर अपनी रचना के साथ ट्विक और फिडेल करते हैं। मुझे यकीन है, क्योंकि मैंने इसे पहले ही देख लिया है, कि वे पीछे की ओर प्रगति के रूप में नहीं जा रहे हैं। इस ऑफसीज़न में मैंने यह महसूस किया है कि कॉलेज फ़ुटबॉल की शुद्धता जैसा कि मैं जानता था कि यह बड़ा हो रहा है, और यह कि सूट में लोग वास्तव में इसे खराब करने जा रहे हैं। मुझे पूरा यकीन है कि मैं अभी भी सैन डिएगो स्टेट गेम्स देखने के लिए उनके भयानक स्लोवाकियन पंटर को देखने के लिए घंटों तक रहूंगा क्योंकि मैं उस तरह से एक पतित हूं। लेकिन मैं इस तथ्य से भी अवगत हूं कि मेरे जीवन के कुछ सबसे रोमांचक और पागल और बेवकूफ मनोरंजक कॉलेज फुटबॉल शायद रीयरव्यू मिरर में है क्योंकि यह वह उत्पाद नहीं है जिसे मार्केटिंग लोग बेचना चाहते हैं। यह निराशाजनक और निराशाजनक है, और स्पष्ट रूप से शायद अपरिहार्य है।

मुझे उम्मीद है कि इस बड़े, गूंगे खेल की जो भी पुनरावृत्ति खुद को प्रस्तुत करेगी, मुझे वह पसंद आएगी। और मैं इसकी तुलना उस व्यक्ति से नहीं करने की कोशिश करूंगा जिसने मुझे प्रेरित किया, जिससे मुझे प्यार हो गया, जिसे मैंने तय किया कि मुझे दूसरों के पढ़ने के लिए अपने विचारों को लिखने की जरूरत है। क्योंकि मैं अब भी कॉलेज फुटबॉल से प्यार करता हूं, मैं अब भी ऑबर्न से नफरत करता हूं, और मैं अभी भी पूरी तरह से क्रिकेट को नहीं समझता या भरोसा नहीं करता हूं। तो मैं यहाँ हूँ, एक और कॉलेज फ़ुटबॉल सीज़न की शुरुआत में। बस एक आदमी, एक ऐसे खेल के सामने खड़ा है जो उसे वापस कभी प्यार नहीं करेगा, देख रहा है और इंतजार कर रहा है कि लेन किफिन कुछ गूंगा कहने के लिए और फ्लोरिडा के प्रशंसकों के लिए मिसौरी से हारने के बाद अपने अत्यधिक-हकदार दिमाग को खोने के लिए, और मेरे पीछे के लड़के के लिए कहते हैं कि हमें इस पूरे समय कार्सन बेक को शुरू करना चाहिए था। क्योंकि कॉलेज फ़ुटबॉल के मूल में बहुत कुछ अभी भी उन लोगों के लिए मुश्किल बना हुआ है, जो इसे वास्तव में गड़बड़ करने की क्षमता रखते हैं। उसके लिए हम सभी आभारी हो सकते हैं, क्योंकि जैसा कि हाल की घटनाओं ने स्पष्ट किया है, वे इसे अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देने जा रहे हैं। तब तक...

जाओ 'डॉग्स !!!